Mahindra Scorpio : भारतीय सेना के बेड़े में शामिल होगी Mahindra Scorpio, जानिए कैसी होगी आर्मी स्पेक Scorpio?

Mahindra Scorpio : Tata Xenon पिक अप, Tata Safari Storme और Maruti Suzuki Gypsy का इस्तेमाल फिलहाल इंडियन आर्मी में किया जाता है. Mahindra And Mahindra की Scorpio SUV जल्द ही भारतीय सेना के बेड़े में शामिल होगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय सेना को स्कॉर्पियो एसयूवी की 1470 कारों का ऑर्डर दिया है।

Mahindra Scorpio : Mahindra And Mahindra की Scorpio SUV जल्द ही भारतीय सेना के बेड़े में शामिल होगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय सेना को स्कॉर्पियो एसयूवी की 1470 कारों का ऑर्डर दिया है। महिंद्रा कंपनी ने आधिकारिक ट्वीट कर कारों के ऑर्डर देने की जानकारी कंपनी को दी है। भारतीय सेना के बेड़े में स्कॉर्पियो क्लासिक मॉडल के पुराने मॉडल का ऑर्डर दिया गया है।

ALSO READ THIS :  Honda car offers November 2022: Honda की कारों पर मिल रहा है ₹63000 तक का जबर्दस्त ऑफर, जल्दी घर लायें हौंडा की शानदार कार

आर्मी स्पेक स्कॉर्पियो कैसी दिखेगी?

महिंद्रा ने जो फोटो ट्वीट की है उसमें पुरानी स्कॉर्पियो नजर आ रही है। कार का लुक पुराने अलॉय व्हील डिजाइन और पुराने महिंद्रा लोगो से स्पष्ट है, आर्मी स्पेक मॉडल में 4WD तकनीक और एक टो हिच भी है। आर्मी स्पेक स्कॉर्पियो में वर्टिकल टेल लाइट्स के दोनों ओर विंडशील्ड के ऊपर एक प्लास्टिक पैनल है। आर्मी स्पेक महिंद्रा स्कॉर्पियो के इंटीरियर में ग्रे और ब्लैक कलर के इंटीरियर और ग्राहक नियंत्रण के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट है। साथ ही इस कार में कई सुविधाएं दिए जाने की भी संभावना है। लेकिन अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है।

ALSO READ THIS :  Honda car offers November 2022: Honda की कारों पर मिल रहा है ₹63000 तक का जबर्दस्त ऑफर, जल्दी घर लायें हौंडा की शानदार कार

पावरट्रेन

बेड़े में शामिल स्कॉर्पियो एक पुराना मॉडल है और इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन है। जो 140 एचपी की पावर जेनरेट करेगा। इस इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. नई स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2 लीटर डीजल इंजन है। जो 130 एचपी उत्पन्न करता है।

जिसमें मारुति सुजुकी जिप्सी भी शामिल है

भारतीय सेना वर्तमान में Tata Xenon पिक अप, Tata Safari Storme और Maruti Suzuki Gypsy का उपयोग करती है। मारुति जिप्सी को खासतौर पर आर्मी ऑफिसर्स पसंद करते हैं। टाटा मोटर्स ने मई 2018 में आर्मी-स्पेक थ्री-डोर सफारी स्टॉर्म सॉफ्ट टॉप पेश किया था। लेकिन इस गाड़ी को भारतीय सेना में शामिल नहीं किया गया है।

ALSO READ THIS :  Honda car offers November 2022: Honda की कारों पर मिल रहा है ₹63000 तक का जबर्दस्त ऑफर, जल्दी घर लायें हौंडा की शानदार कार

इलेक्ट्रिक वाहनों को प्राथमिकता

मार्च 2022 में जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय सेन धीरे-धीरे जिप्सी को रिप्लेस करना चाह रही है। इनमें वृश्चिक राशि भी शामिल है। क्योंकि अब भारतीय सेना अपने बेड़े में इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने पर विचार कर रही है। कुछ दिन पहले ही वायुसेना ने अपने बेड़े में 12 नेक्सन ईवी को शामिल किया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,703FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

x