Amazon India : अमेजन भारत में करगा सैकड़ों लोगों की छंटनी, नई रिपोर्ट ने दिया Shock

Amazon India ने भारत में सैकड़ों कर्मचारियों को जॉब से निकालने का फैसला किया है. नई रिपोर्ट ने लोगों को परेशान कर दिया है. आई रिपोर्ट के अनुसार अमेजन भारत में अपने मील डिलीवरी बिजनेस को बंद करने जा रही है…

Amazon India : पॉपुलर ई-कॉमर्स Amazon के द्वारा करीब 10 हजार कर्मचारियों को जॉब से निकालने की घोषणा किये जाने के बाद भारतीयों को झटका देने जा रहा है. अब वो सैकड़ों भारतीय कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. नई रिपोर्ट ने लोगों को परेशान कर दिया है.

ALSO READ THIS :  Flipkart Smartphone Discount Offer: गजब! जितनी है स्मार्ट फ़ोन की कीमत उतना ही डिस्काउंट ऑफर, जल्दी खरीदें यह शानदार फोन

अमेजन भारत में अपने कुछ ऑपरेशन्स को बंद करने की योजना बना रहा है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है. रिपोर्ट के अनुसार अमेजन भारत में अपने मील डिलीवरी बिजनेस को बंद करेगा. यह स्मॉल बिजनेस को पैकेज्ड कंज्यूमर गुड्स की डोरस्टेप डिलीवरी बंद कर देगा. रिपोर्ट में यह कहा गया है कि इसके परिणामस्वरूप अगले महीने तक सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से हटाया जा सकता है.

Amazon India में हो सकती है कर्मचारियों की छंटनी

Amazon Academy learning platform को भी कर देगा बंद

इस समय अमेजन के कई प्रोजेक्ट्स बीटा टेस्टिंग में है. वो उनको भी डिले कर रहा है. इस समय उसकी प्लानिंग प्रोजेक्ट्स को लॉन्च करने की नहीं है. वो भारत में अमेजन अकेडमी लर्निंग प्लेटफॉर्म को भी बंद कर देगा, लेकिन इसमें अभी थोड़ा समय लगेगा.

ALSO READ THIS :  Fake Delivery OTP Scam : ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो हो जाएँ सावधान! यह एक गलती आपको बना सकती है कंगाल

आपको बता दें अमेजन अकेडमी लर्निंग प्लेटफॉर्म के तहत छात्रों को देश के मेडिकल और इंजीनियरिंग स्कूलों में एडमीशन दिलाने में सहायता कराता है. ब्लूमबर्ग के मामले से परिचित एक व्यक्ति  ने बताया कि भारत में वर्क फोर्स करीब 10 हजार लोगों का है, वहां से सैकड़ों लोगों को बाहर किया जाएगा.

Amazon में होगी 10 हजार लोगों की छंटनी

हाल ही में अमेजन ने घोषणा की है कि वो ग्लोबली अपने 10 हजार से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करेगा. यह एक साथ नहीं होगा, बल्कि धीरे-धीरे होगा. प्राप्त खबरों के अनुसार अभी तक अमेजन ने लोगों को नहीं निकाला है. कंपनी ने कर्मचारियों से वॉलेंटरी रिजाइन करने को कहा है.

ALSO READ THIS :  Flipkart Smartphone Discount Offer: गजब! जितनी है स्मार्ट फ़ोन की कीमत उतना ही डिस्काउंट ऑफर, जल्दी खरीदें यह शानदार फोन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,704FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles