9 people left Islam and adopted Hinduism
9 people left Islam and adopted Hinduism

9 people left Islam and adopted Hinduism : इससे पूर्व यशवीर महाराज ने आरोप लगते हुए कहा था कि जनपद के फुलत गाँव स्थित मदरसे में लोगों का धडल्ले से धर्मांतरण कराया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि अब तक लाखों हिंदुओं को प्रलोभन देकर उनका धर्मांतरण करवाया जा चुका है।

9 people left Islam and adopted Hinduism : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में 9 लोगों ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म में ‘घर वापसी’ कर ली है। धर्म परिवर्तन करने वाला यह परिवार मूल रूप से सहारनपुर का रहने वाला है। इनके पूर्वजों ने लगभग150 साल पहले दबाव में आकर इस्लाम अपनाया था। किन्तु अब स्वेच्छा से इस परिवार ने हिंदू धर्म में वापसी की है। वहीं उत्तराखंड के देहरादून में भी मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म अपनाने को लेकर कलेक्टर के पास अर्जी लगाई है।

ALSO READ THIS :  Indian Railway Platform Ticket New Price: रेलवे ने जनता को राहत देते हुए किया बड़ा एलान, पढिये पूरी खबर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सहारनपुर के मुस्लिम परिवार ने मुजफ्फरनगर के योग साधना यशवीर आश्रम बघरा में हिंदू धर्म में घर वापसी की है। इस आश्रम में स्वामी यशवीर महाराज की उपस्थिति में यज्ञ-हवन कराकर वैदिक रीति-रिवाज के साथ परिवार के 9 लोगों की हिन्दू धर्म में घर वापसी कराई है। हिंदू धर्म स्वीकार करने वाले वादिल को विवेक सैनी, अलीसा को अब अनन्या सैनी, राबिया को अब पल्लवी सैनी, नाजिया को अब नीतू सैनी, वरीसा को अब मनीषा सैनी, गुलिस्तां को अब रविता सैनी, सानिया को अब निशा सैनी, आकिल को अब रोहित सैनी और रुखसाना को अब बबीता सैनी के नाम से जाना जायेगा।

ALSO READ THIS :  Arrest warrant against Deepak Chaurasia : जारी हुआ दीपक चौरसिया का गिरफ़्तारी वॉरंट, कोर्ट ने ख़ारिज की ‘मेडिकल समस्याओं’ वाली दलील

योग साधना यशवीर आश्रम बहरा के स्वामी यशवीर महाराज के अनुसार ये सभी लोग पहले हिंदू सैनी थे। किन्तु इनके पूर्वज 150 साल पहले दवाब में आकर मुसलमान बन गए थे। यह लोग लंबे समय से इस्लाम को मानते चले आ रहे हैं। अब अपनी इच्छा से इन्होने सनातन धर्म संस्कृति को स्वीकार करते हुए हिंदू धर्म अपनाया हैं।

इससे पूर्व यशवीर महाराज ने आरोप लगाया था कि जनपद के गाँव फुलत स्थित मदरसे में लोगों का धर्मांतरण कराया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि अब तक लाखों हिंदुओं को भय और लालच देकर धर्मांतरण कराया जा चुका है। इसलिए फुलत मदरसे की जाँच कर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं उत्तराखंड के देहरादून में लक्खीबाग निवासी सईद अरशद नामक व्यक्ति मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म को अपनाने के लिए जिला न्यायालय पहुँचा। जहाँ से उसे कलेक्टर से संपर्क करने के लिए बताया गया था। इसके बाद उसने कलेक्टर के पास अर्जी लगाते हुए अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाने की बात कही गयी है।

ALSO READ THIS :  Godhan Nyay Yojana: PM Kisan की 12वीं क‍िस्‍त पाने के बाद किसानों के लिए एक और खुशखबरी, पढ़ें पूरी खबर

इस मामले में कलेक्टर सोनिका का कहना है कि जल्द से जल्द धर्म-परिवर्तन की कार्यवाही पूरी कराई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा मुस्लिम धर्म त्यागकर हिंदू धर्म अपनाने के अन्य कई आवेदन मिले हैं। इन पर भी शीघ्र कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here