Aaftab Poonawala

Aaftab Poonawala ने अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की 18 मई की शाम को कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसकी लाश के 35 टुकड़े कर दिए. आफताब फ़िलहाल दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है.

Aaftab Poonawala: श्रद्धा हत्याकांड मामले के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की गुरुवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेशी हुई. आफताब अमीन पूनावाला को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में पेश किया किया गया. आफताब की पेशी पुलिस रिमांड बढ़ाने को लेकर हुई थी, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है. साकेत कोर्ट ने आफताब को फिर से 5 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. यद्यपि दिल्ली पुलिस ने 10 दिन की रिमांड मांग थी. दिल्ली पुलिस की नार्को टेस्ट कराने की एप्लीकेशन पर भी अदालत में सुनवाई हुई. आफताब ने नार्को टेस्ट के लिए हाँ कर दी है.

ALSO READ THIS :  Jim Corbett National Park: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, अब यूपी में भी होगा 'जिम कार्बेट'

आफताब की पेशी से पूर्व साकेत कोर्ट में वकीलों ने जोरदार प्रदर्शन किया और श्रद्धा के हत्यारे को फांसी देने की मांग की. मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला ने कहा कि पुलिस द्वारा पेश किये गये आवेदन के अनुसार, आरोपी को धार्मिक समूहों से धमकी का सामना करना पड़ रहा है.

इससे पूर्व न्यायाधीश ने आवेदन को स्वीकार करते हुए कहा, मुझे मामले की संवेदनशीलता और मीडिया कवरेज के बारे में पूरी जानकारी है, मुझे यह भी पता है कि लोग इस मामले पर अपना ध्यान लगाये हुए हैं. पुलिस के अनुसार, पूनावाला ने अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की गत 18 मई की शाम को गला घोंट कर हत्या कर दी थी और उसकी लाश के 35 टुकड़े कर दिए, जिन्हें उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक फ्रिज में रखा तथा कई दिनों तक शव के विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा.

ALSO READ THIS :  Arrest warrant against Deepak Chaurasia : जारी हुआ दीपक चौरसिया का गिरफ़्तारी वॉरंट, कोर्ट ने ख़ारिज की ‘मेडिकल समस्याओं’ वाली दलील

पुलिस ने कहा कि दोनों के बीच वित्तीय मामलों को लेकर अक्सर झगड़ा होता था और आशंका है कि 18 मई की शाम दोनों के बीच कहासुनी हुई अवश्य होगी, जिसके बाद पूनावाला ने श्रद्धा की हत्या कर दी. जांचकर्ताओं के अनुसार, पूनावाला बार-बार अपने बयान बदल रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है, लिहाजा ‘नार्को टेस्ट’ कराए जाने की जरूरत है. शव के अब तक बरामद 13 हिस्सों के डीएनए विश्लेषण के लिए वालकर के पिता के खून के नमूने भी एकत्र किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here