Baba Ramdev News : महिलाओं पर बाबा रामदेव के बयान ने नए विवाद को दिया जन्‍म, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा माफ़ी मांगें बाबा रामदेव

Baba Ramdev News : बाबा रामदेव के एक बयान ने एक नए विवाद को जन्‍म दे दिया है. महिलाओं पर उनके द्वारा की गयी टिप्पणियों की निंदा करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि बाबा रामदेव को देश से क्षमा मांगनी चाहिए. वहीँ इस मामले में महिला सम्मान की आंड में भगवा विरोधी मुखर होकर आवाज उठा रहे है..

Baba Ramdev News : नई दिल्‍ली, प्रसिद्द योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की महिलाओं के पहनावे पर की गयी टिप्पणी ने नए विवाद को जन्म दे दिया है. अब यह विवाद राजनीतिक मोड़ भी लेता जा रहा है और महिला सम्मान की आंड में भगवा विरोधी गैंग भी बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर बैटिंग करता हुआ दिख रहा है.

आपको बता दें महाराष्ट्र के ठाणे में आयोजित एक समारोह में बाबा रामदेव ने कहा कि महिलाएं साड़ी, सलवार कमीज अथवा बिना कुछ पहने भी अच्छी दिख सकती हैं. उनकी इन टिप्पणियों की भर्त्सना करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Delhi Women’s Commission chief Swati Maliwal) ने कहा कि बाबा रामदेव को “देश से क्षमा मांगनी चाहिए.”

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने शुक्रवार को दिए रामदेव के भाषण का वीडियो ट्वीट किया है. बाबा रामदेव के साथ मंच पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी श्रीमती अमृता फडणवीस भी मौजूद थीं. इसके अलावा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र श्रीकांत शिंदे भी मौजूद थे.

वीडियो में बाबा रामदेव मुस्‍कुराते हुए यह कहते सुनाई दे रहे हैं, “सबके चेहरे पर मैं देख रहा हूं सब बहुत खुश लग रही हैं. आप खुशनसीब हैं. सामने वालियों को साड़ी पहनने का मौका मिल गया. पीछे वालों को तो मौका ही नहीं मिला. शायद घर से झोले में साड़ी पैककर के लाई थीं.”

ALSO READ THIS :  Indian History Books Re-Writing : फिर से लिखा जा रहा है भारत का वास्तविक इतिहास, अगले वर्ष मार्च तक आ सकती है पहली वॉल्यूम

बाबा रामदेव ने कहा, “आप साड़ी पहनकर भी अच्‍छी लगती हैं. आप अमृताजी की तरह सलवार सूट में अच्छी लगती हैं और मेरी तरह से कोई इसे ना भी पहने तो भी अच्छी लगती हैं.”

बाबा रामदेव ने यह सब हंसते हुए कहा, “हम तो लोक लज्‍जा के लिए पहन लेते हैं. बच्‍चों को कौन कपड़े पहनाता था पहले, हम तो 8-10 साल तक तो ऐसे ही नंगे घूमते रहते थे. ये तो अब जाकर बच्‍चों पर पांच-पांच कपड़ों की लेयर आ गई है.”

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने इस वीडियो को पोस्‍ट करते हुए लिखा, “महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री जी की पत्नी के सामने स्वामी रामदेव द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणी अमर्यादित और निंदनीय है. इस बयान से सभी महिलाएं आहत हुई हैं, बाबा रामदेवजी को इस बयान पर देश से माफी मांगनी चाहिए.”

ALSO READ THIS :  CM Yogi Helpline Number : निकाह से पहले इस मुस्लिम लडकी को सीएम योगी ने दिया बड़ा तोहफा, हर कोई कर रहा तारीफ

वहीँ तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा ने भी बाबा रामदेव की टिप्पणी की भर्त्सना की है. उन्होंने ट्वीट किया, “अब मुझे पता चला कि पतंजलि बाबा महिलाओं के कपड़ों में रामलीला मैदान से क्यों भागे. उनका कहना है कि उन्हें साड़ी, सलवार पसंद है और…स्पष्ट रूप से उनके मस्तिष्क में खिंचाव आ गया है, जो उनके विचारों को इतना एकतरफा बना देता है.” 2012 में योग गुरु को सफेद सलवार कमीज में पुलिस को चकमा देने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया था.

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने भी बाबा रामदेव के बयाँ को लेकर सवाल किया मंच पर मौजूद उप मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्‍नी ने बाबा रामदेव की टिप्पणियों का विरोध क्यों नहीं किया.

ALSO READ THIS :  9 people left Islam and adopted Hinduism : 9 लोगों ने इस्लाम त्याग कर अपनाया हिन्दू धर्म, 150 साल पहले पूर्वज दबाव में बन गए थे मुस्लिम

संजय राउत का बयाँ भी सामने आया है. संजय राउत ने कहा, “जब राज्यपाल शिवाजी पर अपमानजनक टिप्पणी करते हैं, जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के गांवों को कर्नाटक ले जाने की धमकी देते हैं और अब जब भाजपा प्रचारक रामदेव महिलाओं का अपमान करते हैं, तो सरकार चुप रहती है. क्या सरकार ने अपनी जुबान दिल्ली के पास गिरवी रख दी है?”

बाबा रामदेव पर भगवा विरोधी गैंग के ताबड़तोड़ हमलों के बीच अभी तक भाजपा ने इस मामले में अपना कोई जवाब नहीं दिया है. वहीं बाबा रामदेव या पतंजलि की ओर से भी अभी तक कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,703FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

x