FICCI annual convention : 2024 तक भारत में सड़क का बुनियादी ढांचा अमेरिका के मानक के बराबर हो जाएगा-नितिन गडकरी

FICCI annual convention : लॉजिस्टिक्स कॉस्ट के बारे में बात करते हुए गडकरी ने कहा, ‘हमारी लॉजिस्टिक कॉस्ट एक बड़ी समस्या है। फिलहाल यह 16 फीसदी है, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि 24 के अंत तक हम इसे सिंगल डिजिट तक ले जाएंगे। 9 प्रतिशत तक। ”

FICCI annual convention : दिल्ली में फिक्की के 95वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारत में सड़क के बुनियादी ढांचे पर टिप्पणी की और कहा कि 2024 के अंत से पहले भारत में सड़क का बुनियादी ढांचा अमेरिका के मानक के बराबर हो जाएगा।

“हम देश में वर्ल्ड स्टैंडर्ड रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर बना रहे हैं और आपसे वादा करते हैं कि 24 साल के अंत से पहले, हमारा रोड इंफ्रास्ट्रक्चर यूएसए के मानक, अमेरिकी मानकों के बराबर होगा।”

ALSO READ THIS :  Sitapur Samachar : यातायात माह 2022” के दृष्टिगत छात्र-छात्राओं के साथ निकाली गयी यातायात जागरूकता रैली

लॉजिस्टिक्स कॉस्ट के बारे में बात करते हुए गडकरी ने कहा, ‘हमारी लॉजिस्टिक कॉस्ट एक बड़ी समस्या है। फिलहाल यह 16 फीसदी है, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि 24 के अंत तक हम इसे सिंगल डिजिट तक ले जाएंगे। 9 प्रतिशत तक। ”

मंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत एक ऊर्जा निर्यातक के रूप में खुद को आकार देने की अच्छी स्थिति में है। “हरित हाइड्रोजन भविष्य के लिए ईंधन है। भारत एक ऊर्जा निर्यातक के रूप में खुद को आकार देने के लिए एक उत्कृष्ट स्थिति में है और यह केवल भारत में हरित हाइड्रोजन की क्षमता के कारण ही संभव हो सकता है। गडकरी ने कहा-निकट भविष्य में उड्डयन, रेलवे, सड़क परिवहन, रसायन और उर्वरक उद्योगों में हरित हाइड्रोजन ऊर्जा का एक स्रोत होगा।”

ALSO READ THIS :  Joshimath Crisis : जोशीमठ में लगातार बिगड़ रही स्थिति; 800 से ज्यादा इमारतों में दरारें, 165 डेंजर जोन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,703FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles