Golden Globe Awards 2023 Winner: एम एम कीरावणी के ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में मचाया धमाल

Golden Globe Awards 2023 Winner: गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स 2023 में आरआरआर के गाने नाटू नाटू को सर्वश्रेष्ठ गीत के रूप में चुना गया है। इस गाने के संगीतकार एमएम कीरावनी के नाम से जाने जाते हैं. ऐसे में ‘नाटू नटू’ गाने के म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी की हर तरफ चर्चा हो रही है. आइए जानते हैं कौन हैं एम एम कीरावनी।

Golden Globe Awards 2023 Winner: साउथ सिनेमा की सुपरहिट फिल्म ‘आरआरआर’ का ‘नातू नातू’ गाना गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 में काफी सफल रहा है. इस गीत ने 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ मूल मोशन पिक्चर सॉन्ग श्रेणी जीती। इस तरह ‘आरआरआर’ ने ‘नाटू नटू’ गाने से देश का नाम रोशन किया है। ऐसे में ‘नाटू नटू’ गाने के म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी की हर तरफ चर्चा हो रही है. आइए जानते हैं कौन हैं एम एम कीरावनी।

ALSO READ THIS :  India Coronavirus Updates: कोरोना से निपटने की तैयारियां तेज, आज देशभर के अस्पतालों में होगी मॉकड्रिल

जानिए ‘नाटू नटू’ गाने के म्‍यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी के बारे में

दरअसल एमएम कीरावनी साउथ सिनेमा के दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर्स में से एक हैं। उनका पूरा नाम कोडुरी मरकथमणि कीरावनी है। आंध्र प्रदेश के इस संगीत निर्देशक को अब दुनिया एमएम कीरावनी के नाम से जानती है। एमएम केरावनी ने कई तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में अपना शानदार संगीत का जलवा बिखेरा है। एमएम कीरावनी 1989 से अपने गानों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। ऐसे में आरआरआर के ‘नाटू नटू’ गाने को पूरी दुनिया में मशहूर करने के पीछे एमएम कीरावनी का बड़ा हाथ माना जाता है.

ALSO READ THIS :  Prime Minister Narendra Modi mother Heeraben Modi passed away: पीएम मोदी की मां हीराबा का निधन

केएमएम कीरावनी ने ‘नाटू नटू’ गाने के लिए अवॉर्ड जीतकर गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 के मंच पर एक खास उपलब्धि दर्ज की है। हर तरफ अब एमएम कीरावनी और आरआरआर के ‘नाटू नटू’ गाने की चर्चा हो रही है।

पहले भी राजामौली के साथ किया है काम 

बतौर म्यूजिक डायरेक्टर ‘आरआरआर’ से पहले एमएम कीरावनी ने फिल्म ‘बाहुबली 2’ में अपने म्यूजिक से सबका दिल जीत लिया था. ऐसे में राजामौली और एमएम कीरावनी की जोड़ी ने इस बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 में धूम मचा रखी है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,704FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles