Gujarat Assembly Election 2022 BJP Candidates List
Gujarat Assembly Election 2022 BJP Candidates List

Gujarat Assembly Election 2022 BJP Candidates List: BJP ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) के लिए प्रत्याशियों की सूचीजारी कर दी है. सीएम भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया और हार्दिक पटेल को वीरमगाम से भाजपा का प्रत्याशी बनाया गया है.

Gujarat Assembly Election 2022 BJP Candidates List: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है. क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्‍नी को भी भाजपा ने टिकट दिया है. गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने राजकोट पश्चिम से दर्शिता परशाह को और कालवाड़ से मेघजी भाई को, पोरबंदर से बाबू भाई पोखरिया को तथा जूनागढ़ से संजय भाई को टिकट दिया है. जीतू भाई सोमानी को भी बीजेपी ने टिकट दिया है.

ALSO READ THIS :  Indian Railway Platform Ticket New Price: रेलवे ने जनता को राहत देते हुए किया बड़ा एलान, पढिये पूरी खबर

सीएम भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया से मिला टिकट

बता दें कि बीजेपी ने गुजरात में 160 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है. बीजेपी ने 14 महिला प्रत्याशियों और मौजूदा 69 विधायकों को प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा 13 अनुसूचित जाति तथा 14 अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है. गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल बीजेपी के टिकट पर घाटलोडिया से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी मजुरा (Majura) से चुनाव मैदान में होंगे. वहीं, कांग्रेस से बीजेपी में आए हार्दिक पटेल वीरमगाम से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

जानें मोरबी से किसको मिला टिकट?

बीजेपी ने अबडासा से प्रद्युम्नसिंह, मांडवी से अनिरुद्ध भाईलाल, भुज से केशवलाल, अंजार से त्रिकमभाई बिजलभाई, गांधीधाम से मालतीबेन, रापर से विरेंद्रसिंह बहादुरसिंह, दसाडा से परषोत्तमभाई, लिम्बडी से किरीटसिंह, चोटीला से शामजीभाई, मोरबी से कांतिलाल, राजकोट पूर्व से उदयकुमार को और राजकोट दक्षिण से रमेशभाई को उम्मीदवार बनाया है.

ALSO READ THIS :  Reaction of India on Imran Khan Attack: इमरान खान पर हमले के बाद आया भारत का बयान, जानिए विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

संजयभाई जूनागढ़ से लड़ेंगे चुनाव

राजकोट ग्रामीण से भानुबेन को, जसदण से कुंवरजीभाई बावलिया को, गोंडल से गीताबा को, जेतपुर से जयेशभाई को, कालावड से मेघजीभाई को, जामनगर ग्रामीण से राघवजीभाई को, जामनगर उत्तर से रिवाबा रविन्द्रसिंह जाडेजा को, जामनगर दक्षिण से दिव्येश अकबरी को, जामजोधपुर से चिमनभाई को, द्वारका से पबुभा माणेक को, जूनागढ़ से संजयभाई को, विसावदर से हर्षदभाई को और केशोद से देवाभाई को बीजेपी का टिकट मिला है.

कालूभाई को ऊना से मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने मांगरोल से भगवानजीभाई को, सोमनाथ से मानसिंह परमार को, तलाला से भगवानभाई बारड को, कोडनार से प्रद्युम्न वाजा को, ऊना से कालूभाई राठौड को, धारी से जयसुखभाई काकड़िया को, अमरेली से कौशिकभाई को, लाठी से जनकभाई को, सावरकुंडला से महेश कसवाला को, राजुला से हीराभाई को, महुवा से शिवाभाई को, तलाजा से गौतमभाई को, गारियाधार से केशुभाई को, पालीताणा से भीखाभाई को और भावनगर ग्रामीण से परषोत्तमभाई सोलंकी को टिकट दिया है.

ALSO READ THIS :  Indian Railway Platform Ticket New Price: रेलवे ने जनता को राहत देते हुए किया बड़ा एलान, पढिये पूरी खबर

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को होगा चुनाव

ज्ञात हो कि गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक बुधवार को नई दिल्ली में हुई थी. सीईसी ने गुजरात चुनावों के लिए 182 पार्टी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आदि कई बड़े नेता शामिल हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here