Indian Railway Platform Ticket New Price
Indian Railway Platform Ticket New Price

Indian Railway Platform Ticket New Price: लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट,अयोध्या जंक्शन,अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर, रायबरेली, भदोई, प्रतापगढ़ और उन्नाव जंक्शन पर अब आपको सस्ता प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा.

Indian Railway Platform Ticket New Price: उत्तर रेलवे ने जनता को बड़ी राहत दी है. रेलवे ने देश के 14 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में कमी की है. नया रेट अब 10 रुपये होगा, जो पहले 50 रुपये हुआ करता था. दिवाली और छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दामों में बढ़ोतरी की थी. सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने यह जानकारी उपलब्ध कराई है.

जानिए किन स्टेशनों पर घटे दाम

रेखा शर्मा ने जानकारी दी है कि लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट,अयोध्या जंक्शन,अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर, रायबरेली, भदोई, प्रतापगढ़ और उन्नाव जंक्शन पर प्लेटफॉर्म टिकट अब सस्ता मिलेगा.

ALSO READ THIS :  9 people left Islam and adopted Hinduism : 9 लोगों ने इस्लाम त्याग कर अपनाया हिन्दू धर्म, 150 साल पहले पूर्वज दबाव में बन गए थे मुस्लिम

यद्यपि दाम 6 नवंबर को कम होने थे. लेकिन, रेलवे ने राहत देते हुए दामों में तीन दिन पहले ही कटौती कर दी. यात्रा टिकट न होने पर प्लेटफार्म पर आने वाले लोगों को दस रुपये का प्लेटफार्म टिकट लेना पड़ता है, लेकिन, दीपावली और छठ में होने वाली भीड़ की वजह से प्लेटफार्म पर भीड़ कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट 26 अक्तूबर से 6 नवंबर तक 50 रुपये प्रति व्यक्ति किया गया था. भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए दक्षिण और पश्चिम रेलवे ने भी कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमते बढाई थी.

दक्षिण रेलवे ने चेन्नई और उपनगरों के आठ रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों को 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये किया गया था. बढ़ी हुई टिकट की कीमत 31 जनवरी, 2023 तक लागू रहेगी. जिन रेलवे स्टेशनों ने प्लेटफॉर्म टिकट दरों में वृद्धि की है, उनमें डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एग्मोर, तांबरम और काटपाडी स्टेशन सम्मिलित हैं. चेंगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लुर और अवादी आदि स्टेशनों के लिए भी टिकट की कीमतों में वृद्धि की गई थी. पश्चिम रेलवे ने अक्टूबर के अंत तक मुंबई सेंट्रल, दादर, बोरीवली, बांद्रा टर्मिनस, वापी, वलसाड, उधना और सूरत में प्लेटफॉर्म टिकट का मूल्य बढ़ाकर 50 रुपये किया था.

ALSO READ THIS :  National Population Register (NPR) : राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को अपडेट किये जाने की आवश्यकता : केंद्रीय गृह मंत्रालय वार्षिक रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here