Mainpuri By-election
Mainpuri By-election

Mainpuri By-election : मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri By-election) में बीजेपी की ओर से अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को प्रत्याशी नहीं बनाए जाने की वजह सामने आ गयी है. भाजपा अपर्णा यादव को नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशी बनाने के मूड में दिख रही है.

Mainpuri By-election : समाजवादी पार्टी (SP) के संस्थापक स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा (Aparna Yadav) का नाम इस समय खूब चर्चा में है. पहले इस बात की चर्चा थी कि अपर्णा यादव को मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri By-election) में सपा प्रत्याशी और मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू डिंपल यादव (Dimple Yadav) के खिलाफ बीजेपी (BJP) का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. किन्तु ऐसा कुछ नहीं हुआ. इसकी बड़ी वजह ये है कि बीजेपी अपर्णा यादव को यूपी के नगर निकाय चुनाव में बड़ा अवसर देना चाहती है. खबर यह भी है कि अपर्णा यादव को लखनऊ के मेयर पद का प्रत्याशी बनाया जा सकता है.

ALSO READ THIS :  Arrest warrant against Deepak Chaurasia : जारी हुआ दीपक चौरसिया का गिरफ़्तारी वॉरंट, कोर्ट ने ख़ारिज की ‘मेडिकल समस्याओं’ वाली दलील

अपर्णा यादव को बीजेपी देगी बड़ा तोहफा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीजेपी मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को लखनऊ की जिम्मेदारी देने के मूड में दिखाई दे रही है. आगामी नगर निकाय चुनाव में अपर्णा यादव के नाम की घोषणा लखनऊ मेयर के उम्मीदवार के रूप में हो सकती है. यद्यपि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि पार्टी की और से नहीं की गई है.

नगर निकाय चुनाव में बन सकती हैं प्रत्याशी

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने सपा छोड़ बीजेपी का दामन थामा. यद्यपि बड़े राजनीतिक परिवार से आने के बावजूद यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने उनको विधायक पद का प्रत्याशी नहीं बनाया. लखनऊ कैंट से ब्रजेश पाठक को प्रत्याशी बनाया गया. इसके बाद चर्चा चली कि भाजपा अपर्णा यादव को राज्यसभा भेज सकती है, किन्तु ऐसा भी नहीं हुआ.

ALSO READ THIS :  9 people left Islam and adopted Hinduism : 9 लोगों ने इस्लाम त्याग कर अपनाया हिन्दू धर्म, 150 साल पहले पूर्वज दबाव में बन गए थे मुस्लिम

डिंपल के खिलाफ अपर्णा को टिकट क्यों नहीं दिया गया ?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी मैनपुरी उपचुनाव में यादव Vs यादव की लड़ाई बिलकुल नहीं चाहती थी. और इसीलिए बीजेपी ने सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के सामने अपर्णा यादव को अपना प्रत्याशी नहीं बनाया. बीजेपी ने मैनपुरी उपचुनाव के लिए पूर्व सांसद रघुराज शाक्य को अपना प्रत्याशी बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here