Reaction of India on Imran Khan Attack
Reaction of India on Imran Khan Attack

Reaction of India on Imran Khan Attack:: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर वजीराबाद शहर में हमला हुआ है. हमले में इमरान खान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उनके पैर में गोली लगी है और अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है.

Reaction of India on Imran Khan Attack: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर वजीराबाद में हमला हुआ है. हमले में इमरान खान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उनके पैर में गोली लगी है और इमरान खान पर ये हमला आजादी मार्च के दौरान किया गया है. हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 5 अन्य लोग घायल हो गए हैं.

फायरिंग करने वालों को अरेस्ट कर लिया गया है. तो वाही अब इमरान खान पर हुए हमले पर भारत का बयान आया है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि हालात पर हम नजर बनाये हुए है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया यह घटना अभी हुई है और हम घटना पर करीब से नजर रख रहे हैं और हम चल रहे घटनाक्रम पर नजर रखेंगे. इस बीच, हमले के बाद इमरान खान का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अल्लाह ने मुझे नया जीवन दिया है और फिर से मैं पूरी ताकत से लड़ूंगा.

ALSO READ THIS :  Namaz Controversy In Ghaziabad: कट्टर पंथियों ने सड़क रोककर पढ़ी नमाज, हिंदू संगठनों की आपत्ति के बाद FIR दर्ज

जानिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने क्या कहा?

इमरान खान पर हुए हमले की शहबाज शरीफ ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि मैंने गृह मंत्री से घटना की रिपोर्ट मांगने को बोला है. मैं इमरान खान और घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.

अब खतरे से बाहर हैं पूर्व पीएम इमरान खान

इमरान खान के विरोध मार्च के दौरान उनके कंटेनर-ट्रक पर हमला किया गया था जिसमें उनके पैर में गोलीन लगने से वह घायल हो गये हैं, लेकिन अब वह खतरे से बाहर हैं. एक अज्ञात हमलावर ने पंजाब के वजीराबाद कस्बे के अल्लाहवाला चौक के पास उन पर गोलियां चलाईं. जियो टीवी के फुटेज के अनुसार 70 वर्षीय पूर्व पीएम इमरान खान के दाहिने पैर में गोली लगी है. चैनल ने कहा कि उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है और अब वह खतरे से बाहर हैं.

ALSO READ THIS :  How to Identify Job Fraud SMS : सावधान! इस तरह के मैसेज देखते ही करें फ़ोन से डिलीट, वरना मिनटों में खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

एआरवाई न्यूज के अनुसार खान अब खतरे से बाहर है. एआरवाई न्यूज को खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का मुखपत्र कहा जाता है. खान की पार्टी के वरिष्ठ नेता असद उमर ने एआरवाई न्यूज से कहा कि खान के पैर में एक गोली लगी है. उन्होंने बताया कि इस हमले में छह लोग घायल हुए हैं और स्थानीय नेता अहमद चट्ठा सहित दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

उमर ने कहा, इमरान खान को सड़क मार्ग से लाहौर ले जाया जा रहा है। उनकी हालत अब गंभीर नहीं है, लेकिन उन्हें गोली लगी है. उन्होंने कहा कि खान के प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को बदलते हुए नहीं देखना चाहते हैं. उन्होंने हमले के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है.

ALSO READ THIS :  Godhan Nyay Yojana: PM Kisan की 12वीं क‍िस्‍त पाने के बाद किसानों के लिए एक और खुशखबरी, पढ़ें पूरी खबर

जियो टीवी की खबर के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री जिस कंटेनर-ट्रक से जा रहे थे, उस पर एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की. चैनल के अनुसार एक व्यक्ति को घटना स्थल से गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस उसे पूछताछ के लिए किसी अज्ञात स्थान पर ले गई है.

शुरू में बताया गया था कि इमरान खान सुरक्षित हैं जबकि कुछ अन्य लोग घायल हुए हैं. हालांकि, बाद में पता चला कि पूर्व पीएम इमरान खान भी घायल हैं और उनके पैर में गोली लगी है.ऐसी भी खबरें हैं कि पूर्व पीएम इमरान खान के करीबी सीनेटर फैसल जावेद भी इस हमले में घायल हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here