Sitapur Samachar

Sitapur Samachar : डेंगू व चिकनगुनिया से त्राहि-त्राहि कर रहे नगर वासियों की समस्या को दूर करने के लिए प्रभात अग्निहोत्री ने राज्यमंत्री राकेश राठौर “गुरु” को 5 सूत्रीय मांग पत्र सौपा

Sitapur Samachar : सीतापुर, नगर में दिनों दिन बढ़ रहे डेंगू व चिकुनगुनिया के प्रकोप से जनमानस पूरी तरह परेशान हो चुका है. डेंगू को लेकर लोगों में भय का माहौल व्याप्त है. इस समस्या को ध्यान रखते हुए भारत तिब्बत सहयोग मंच के जिला अध्यक्ष प्रभात अग्निहोत्री ने नगर विकास राज्यमंत्री को 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में इन बीमारियों को ध्यान में रखते हुए शासन एवं प्रशासन स्तर से उचित बचाव कार्य व नगर में पडे कूड़े को नष्ट कर स्वच्छता कराये जाने का अनुरोध किया गया है। ज्ञापन में नगर विकास मंत्री को इंगित करते हुए जिला अध्यक्ष ने कहा है कि इन दिनों नगर क्षेत्र में बीमारियों का मकड जाल फैला हुआ है। चिकनगुनिया, डेंगू, मलेरिया आदि जानलेवा बीमारी से ग्रसित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। नगर में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है और आमजनमानस मच्छर जनित जानलेवा रोगों से ग्रस्त हो रहे हैं।

ALSO READ THIS :  Reaction of India on Imran Khan Attack: इमरान खान पर हमले के बाद आया भारत का बयान, जानिए विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

Sitapur Samachar

अस्पताल में इलाज के सीमित संसाधन होने की वजह से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही हैं। इन सब बीमारियों का प्रमुख कारण नगर क्षेत्र में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे होना और सालो से नालियों का साफ न किया जाना है। हाल में सिविल कोर्ट के एक अधिवक्ता भी डेंगू से अपनी जान गंवा चुके है और अभी भी कई अधिवक्ता डेंगू से पीड़ित हैं।

मांगपत्र के प्रमुख बिंदु 

  1.  सम्पूर्ण नगर में गुणवत्ता युक्त फॉगिंग/एंटी लार्वा दवाइयों का तत्काल प्रभाव से छिड़काव करवाया जाए।
  2. नगर के अंदर लगे कूड़े के ढेरों को तत्काल हटवाया जाए।
  3. नगर में नालियों की सफाई करवाई की व्यवस्था तत्काल कराई जाए।
  4. स्वास्थ्य विभाग को समुचित संसाधन उपलब्ध करवाएँ जाएं ताकि विभाग स्थानीय स्तर पर उत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा सके।
  5. अधिवक्ताओं की जानमाल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कचेहरी, सिविल कोर्ट व दीवानी न्यायालय में फॉगिंग और एंटीलार्वा दवाइयों का झिड़काव तत्काल प्रभाव से करवाया जाए।
ALSO READ THIS :  National Population Register (NPR) : राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को अपडेट किये जाने की आवश्यकता : केंद्रीय गृह मंत्रालय वार्षिक रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here