Sushil Kumar Granted Bail
Sushil Kumar Granted Bail

Sushil Kumar Granted Bail: Sushil Kumar को कोर्ट से जमानत मिल गई है. सुशील कुमार को 12 नवंबर तक के लिए अंतरिम जमानत मिली है. उन्हें 13 नवंबर को पुनः जेल में सरेंडर करना होगा.

Sushil Kumar Granted Bail: पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में जेल में बंद रेसलर सुशील कुमार को कोर्ट से जमानत मिल गई है. ओलंपियन सुशील कुमार को 12 नवंबर तक की अंतरिम जमानत मिली है. उन्हें 13 नवंबर को जेल में पुनः सरेंडर करना होगा. पत्नी की बीमारी का हवाला देकर उनकी ओर से जमानत याचिका दायर की गई थी. रोहिणी कोर्ट के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिवाजी आनंद ने सुशील कुमार को यह जमानत दी है. वहीं, सागर का परिवार सुशील कुमार की जमानत का विरोध कर रहा है. सागर धनखड़ परिवार इस जमानत के खिलाफ कोर्ट जाएगा.

ALSO READ THIS :  Jim Corbett National Park: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, अब यूपी में भी होगा 'जिम कार्बेट'

एक और आरोपी को मिला पैरोल

इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने हत्याकांड के एक आरोपी को परीक्षा में शामिल होने के लिए हिरासत में पैरोल की अनुमति दी. आरोपी गौरव लाउरा ने पांच नवंबर और नौ नवंबर को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए हिरासत में ‘कस्टडी बेल या पैरोल’ मंजूर करने के लिए याचिका दायर की थी.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने पारित एक आदेश में कहा, आरोपी को पांच नवंबर, 2022 और नौ नवंबर, 2022 को दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक उसकी परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए हिरासत में पैरोल की अनुमति दी जाती है.

ALSO READ THIS :  Indian citizenship to Pakistani Hindus : पाकिस्तान से आए हिंदुओं को भारत की नागरिकता देगी मोदी सरकार, सामने आया बड़ा फैसला

न्यायाधीश ने कहा कि आरोपी12 वीं का छात्र था और उसे पहले भी एक परीक्षा लिए पैरोल दी गई थी. अदालत ने आगे कहा कि आरोपी को संबंधित व्यय के लिए जेल अधिकारियों के पास 20,000 रुपये जमा कराना होगा और शेष खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाएगा.

अदालत ने पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ की हत्या के केस में गौरव लाउरा, ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और 15 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के अंतर्गत12 अक्टूबर को आरोप तय किए थे. कोर्ट ने हत्या, हत्या के प्रयास, दंगा और अवैध गतिविधियों में सम्मिलित होने के अपराधों के लिए आरोप तय किए हैं. कोर्ट ने फरार दो आरोपियों के विरुद्ध भी आरोप तय किए हैं.

ALSO READ THIS :  Teacher undergoes gender change surgery : प्यार में मीरा से आरव बनी टीचर, अपनी ही छात्रा से की शादी, लिंग बदलवाने को करवाई सर्जरी

सागर का 4 मई 2021 को सुशील कुमार और उनके सहयोगियों ने अपहरण करके हत्या की थी. सुशील घटना के बाद से फरार चल रहे थे और बाद में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उन्हें अरेस्ट किया था. मामले की शुरूआत में स्थानीय पुलिस द्वारा जांच की जा रही थी और बाद में इसे दिल्ली पुलिस अपराध शाखा को सौंप दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here