DRDO Recruitment 2022

DRDO Recruitment 2022 Sarkari Naukri: अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले दिए गए इन महत्वपूर्ण बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें. साथ ही जो भी अभ्यर्थी DRDO में नौकरी (Govt Jobs) करना चाहते हैं, वे इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन कर सकते हैं.

DRDO Recruitment 2022: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ फिजियोलॉजी एंड एलाइड साइंसेज के अंतर्गत अपरेंटिस के पदों (DRDO Recruitment 2022) को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी जो इन पदों (DRDO Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने के इच्क्षुक हैं, वे DRDO की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों (DRDO Recruitment 2022) के लिए 1 नवंबर से आवेदन प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है.

ALSO READ THIS :  OSSC CTSRE Recruitment 2022, sarkari Naukri : इस राज्य सरकार ने 1225 पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, जानिए पूरी डिटेल्स

इसके अतिरिक्त उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://drdo.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों (DRDO Recruitment 2022) के लिए अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक DRDO Recruitment 2022 Notification PDF के माध्यम से भी आधिकारिक नोटिफिकेशन (DRDO Recruitment 2022) को चेक कर सकते हैं. इस भर्ती (DRDO Recruitment 2022) प्रक्रिया के अंतर्गत कुल 17 पदों को भरा जाएगा.

DRDO Recruitment 2022 के लिए निर्धारित महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 1 नवंबर है.
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 30 नवंबर है.

DRDO Recruitment 2022 के लिए रिक्तियों का विवरण

कुल पदों की संख्या- 17

DRDO Recruitment 2022 के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट/ डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही एक वर्ष या उससे अधिक की अवधि के लिए प्रशिक्षण या नौकरी का अनुभव भी होना चाहिए.

ALSO READ THIS :  Indian Airforce Recruitment 2022: इंडियन एयरफोर्स में निकली बम्फर भर्तियाँ, जाने कब और कैसे करें आवेदन

DRDO Recruitment 2022 हेतु चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन योग्यता के आधार (आवश्यक योग्यता के प्रतिशत/अंक) के आधार पर होगा. सिर्फ चयनित उम्मीदवारों को ही सूचित किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग के समय “मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट” अवश्य जमा करना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here