Indian Army
Indian Army

Indian Army Recruitment Notification: भारतीय सेना टीईएस कोर्सेज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 14 नवंबर से प्रारंभ होगी और 14 दिसंबर 2022 तक चलती रहेगी.

Indian Army Recruitment Notification : भारतीय सेना शीघ्र ही अपनी वेबसाइट (joinindianarmy.nic.in) पर 10+2 टीईएस 49 कोर्सेज (जुलाई 2023) के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगी. फिजिक्स, रसायन विज्ञान एवं गणित के साथ 12 वीं कक्षा पास अभ्यर्थी इसके लिए पात्र हैं. यह ध्यान रखना होगा कि टीईएस -49 कोर्सेज के लिए जेईई मेन्स 2022 आवश्यक है. पदों के लिए आवेदन करने की कम से कम आयु सीमा 16 वेर्ष 6 महीने और अधिकतम आयु सीमा 19 वेर्ष 6 महीने तक है.

ALSO READ THIS :  KVS Recruitment 2022: पीजीटी, टीजीटी, हेड मास्टर के लिए 4000 से ज्यादा पदों पर निकलीं भर्तियाँ, जाने कैसे करें अप्लाई

रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय सेना टीईएस कोर्सेज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 14 नवंबर से प्रारम्भ होगी और 14 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगी. आवेदन पत्र भरते समय, अभ्यर्थियों को 12वीं के सटीक पीसीएम प्रतिशत को दो दशमलव तक बताना होगा और राउंडऑफ नहीं किया जाना है.

रजिस्ट्रेशन के बाद, आवेदकों को एक मेडिकल टेस्ट के उपरांत एसएसबी इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा. चयनित कैंडिडेट्स को 56100 रुपये से लेकर 177500 रुपये मासिक तक का भुगतान किया जाएगा.

आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को अविवाहित पुरुष होना चाहिए.उन्हें या तो होना चाहिए
(i) भारतीय नागरिक, या
(ii) नेपाल का विषय
(iii) अथवा भारतीय मूल का व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा से आया हो, संयुक्त गणराज्य तंजानिया, जाम्बिया, मलावी, ज़ैरे, इथियोपिया और वियतनाम भारत में स्थायी रूप से बसने का इरादा रखते हैं, बशर्ते कि उपरोक्त कैटेगरी (ii) और (iii) से संबंधित उम्मीदवार एक ऐसा व्यक्ति होगा जिसके पक्ष में भारत सरकार ने पात्रता का एक प्रमाण पत्र जारी किया हो.
इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ज्यादा जानकारी के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन की प्रतीक्षा करें.

ALSO READ THIS :  DRDO Recruitment 2022: DRDO इन पदों पर कर रहा है बिना परीक्षा के सीधी भर्ती, जानें कैसे करना होगा आवदेन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here