HTET Result 2022 : BSEH ने महत्वपूर्ण नोटिस जारी कर कहा ‘आईआरआईएस बायोमेट्रिक सत्यापन अनिवार्य’

HTET Result 2022:  हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) का रिजल्ट 2022 कैब जल्द ही जारी किया जाएगा। हाल ही में बीएसईएच ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी कर उम्मीदवारों को सूचित किया था कि परिणाम से पहले आईआरआईएस बायोमेट्रिक सत्यापन अनिवार्य है।

HTET Result 2022 : उम्मीदवार हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) परिणाम 2022 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी करेगा।

समाचार रिपोर्टों के अनुसार, BSEH 21 दिसंबर, 2022 तक HTET परिणाम 2022 जारी कर सकता है। बीएसईएच ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की और उम्मीदवारों को सूचित किया कि परिणाम से पहले आईआरआईएस बायोमेट्रिक सत्यापन अब अनिवार्य कर दिया गया है।

ALSO READ THIS :  NTA UGC NET Result 2022 LIVE Updates: यूजीसी 'नेट' रिजल्‍ट की तिथि घोषित, इस लिंक से पता करें परिणाम

बीएसईएच द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आईआरआईएस बायोमेट्रिक सत्यापन प्रक्रिया 16 दिसंबर, 2022 से शुरू होगी और प्रक्रिया की अंतिम तिथि 17 दिसंबर, 2022 है। यह प्रक्रिया पूरे राज्य में होगी। आधिकारिक नोटिस में बताया गया है कि एचटीईटी परीक्षा 2022 के उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर के अनुसार सत्यापन प्रक्रिया के लिए उपस्थित होना है। उम्मीद है कि बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) 21 दिसंबर, 2022 तक रिजल्ट जारी कर देगा।

HTET 2022 के उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- bseh.org.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सत्यापन प्रक्रिया के लिए, उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र और एक वैध फोटो पहचान पत्र अपने साथ रखना होगा। उम्मीदवारों को उनके नामित सत्यापन केंद्र के बारे में सूचित कर दिया गया है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) द्वारा राज्य के सभी 22 जिलों में सत्यापन केंद्र स्थापित किए गए हैं।

ALSO READ THIS :  NTA UGC NET Result 2022 LIVE Updates: यूजीसी 'नेट' रिजल्‍ट की तिथि घोषित, इस लिंक से पता करें परिणाम

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एचटीईटी परिणाम 2022 केवल उन लोगों के लिए घोषित किया जाएगा जो आईआरआईएस सत्यापन प्रक्रिया के लिए उपस्थित हुए थे। आधिकारिक नोटिस यहां संलग्न किया गया है, उम्मीदवार निर्दिष्ट सत्यापन केंद्र के पते की जांच कर सकते हैं। HTET 2022 परीक्षा राज्य भर के 1,046 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी। उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। उम्मीदवार अब परिणाम और अंतिम उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे हैं।

BSEH ने रिजल्ट की तारीख की जानकारी नहीं दी है। अनुमान है कि बोर्ड 21 दिसंबर, 2022 को परिणाम घोषित करेगा।

ALSO READ THIS :  NTA UGC NET Result 2022 LIVE Updates: यूजीसी 'नेट' रिजल्‍ट की तिथि घोषित, इस लिंक से पता करें परिणाम

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,703FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles