Board of Control for Cricket in India : टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद BCCI ने इस दिग्गज को किया टीम इंडिया से बाहर!

Board of Control for Cricket in India : टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद बीसीसीआई ने अब एक बड़ा फैसला ले लिया है. बीसीसाई ने एक दिग्गज की टीम इंडिया से छुट्टी करने का पूरा मन बना लिया है

Board of Control for Cricket in India: हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली करारी हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कई बड़े कदम उठाने जा रही है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट बाहर हो गई थी और इस हार के बाद से बीसीसीआई चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन कमेटी को पहले ही हटा चुकी हैं, वहीं अब बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लेते हुए एक और दिग्गज की टीम इंडिया से छुट्टी कर दी है.

ALSO READ THIS :  Messi or Mbappe Who makes more money at PSG? मेस्सी या म्बाप्पे पीएसजी में कौन अधिक पैसा कमाता है?

 टीम इंडिया से इस दिग्गज की हुई छुट्टी 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन (Paddy Upton) को भी हटाने का पूरा मन बना लिया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अब साउथ अफ्रीका के रहने वाले पैडी अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करेगी. आपको जानकारी दे दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के साथ ही पैडी अप्टन (Paddy Upton) का बीसीसीआई के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया है.

वनडे वर्ल्ड कप 2011 का हिस्सा था यह दिग्गज 

यद्यपि 53 साल के पैडी अप्टन (Paddy Upton) को भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के परामर्श से मेंटल कंडीशनिंग कोच बनाया गया था. पैडी अप्टन (Paddy Upton) इसी साल जुलाई में टीम इंडिया के साथ जुड़े थे. इससे पूर्व पैडी अप्टन (Paddy Upton) 2008-11 के दौरान के कार्यकाल में मेंटल कंडीशनिंग कोच और रणनीतिक कोच की दोहरी भूमिका में टीम इंडिया (Team India) के साथ अपनी भूमिका निभा चुके हैं.

ALSO READ THIS :  India vs England ICC T20 World Cup 2022: फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया, बस रोहित शर्मा करलें सिर्फ ये काम; पूर्व कप्तान ने दी सलाह

द्रविड़ के साथ आईपीएल में किया है काम

आपको बता दें पैडी अप्टन (Paddy Upton) आईपीएल में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ राजस्थान रॉयल्स के लिए भी काम कर चुके हैं. पैडी अप्टन ने पुणे वारियर्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ मुख्य कोच के रूप में भी काम किया था, तो वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स और बिग बैश लीग में सिडनी थंडर को भी वह अपनी कोचिंग दे चुके हैं. इससे पहले पैडी अप्टन साउथ अफ्रीकी टीम के साथ भी बतौर परफॉर्मेंस डायरेक्टर काम कर चुके हैं.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,703FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

x