Shubman Gill Double Century : शुभमन गिल ने लगाया दोहरा शतक, जिसमें 18 चौके और 9 छक्के शामिल

Shubman Gill Double Century : टीम इंडिया के नाम डबल सेंचुरी, सात डबल सेंचुरी से भारतीयों का दबदबा है. ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. शुभमन गिल (शुभमन गिल) ने 149 गेंदों पर 208 रनों की तूफानी पारी खेली। गिल के दोहरे शतक के दम पर भारत (Team India) ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 349 रन का पहाड़ खड़ा कर दिया.

Shubman Gill Double Century : ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. शुभमन गिल (शुभमन गिल) ने 149 गेंदों पर 208 रनों की तूफानी पारी खेली। गिल के दोहरे शतक के दम पर भारत (Team India) ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 349 रन का पहाड़ खड़ा कर दिया. शुभमन गिल को छोड़कर कोई भी भारतीय गेंदबाज अपने स्तर पर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अकेले दम पर भारतीय टीम की पारी को संवारा. दोहरे शतक के बाद शुभमन गिल की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. आम खेलप्रेमियों से लेकर पूर्व खिलाड़ियों और राजनीतिक नेताओं तक ने गिल की तूफानी पारी की तारीफ की है.

ALSO READ THIS :  Lionel Messi Gifts Signed Argentina Jersey To MS Dhoni's Daughter Ziva : लियोनेल मेसी ने एमएस धोनी की बेटी जीवा को साइन की हुई जर्सी तोहफे में दी

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे वनडे मैच में ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा है. गिल ने 149 गेंदों पर 208 रन बनाए हैं। गिल ने अपनी इस पारी के दौरान 19 चौके और 9 छक्के लगाए। गिल ने 140 के स्ट्राइक रेट से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर ध्यान दिया।

वनडे में सबसे कम उम्र का डबल सेंचुरियन 

शुभमन गिल ने दोहरे शतक के साथ कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड शुभमन गिल के नाम है। गिल ने 23 साल 132 दिन की उम्र में दोहरा शतक जड़ा था। इशान किशन ने 24 साल 145 दिन की उम्र में अपना दोहरा शतक पूरा किया। रोहित शर्मा ने 26 साल 186 दिन की उम्र में दोहरा शतक जड़ा था।

ALSO READ THIS :  FIFA World Cup 2022 winner Argentina got Rs 347 crore : विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को पुरस्कार में मिले 347 करोड़

दोहरे शतक में भारतीयों का दबदबा

वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा है। अकेले रोहित शर्मा के नाम तीन दोहरे शतक हैं। उनके अलावा वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, इशान किशन और शुभमन गिल शामिल हैं। वनडे क्रिकेट में अब तक दस दोहरे शतक दर्ज हो चुके हैं। इनमें सात दोहरे शतक भारतीय खिलाड़ियों के नाम हैं। वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की ओर से एक-एक बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाया है।

एक दिवसीय मैचों में दोहरा शतक

भारत – रोहित शर्मा 264 रन
न्यूजीलैंड – मार्टिन गप्टिल 237 नॉट आउट
भारत – वीरेंद्र सहवाग 219 रन
वेस्टइंडीज – क्रिस गेल – 215 रन
पाकिस्तान – फखर जमां 210 नाबाद
भारत – इशान किशन – 210
भारत – रोहित शर्मा – 209
भारत – रोहित शर्मा – 208 नाबाद
भारत – शुभमन गिल – 208
भारत – सचिन तेंदुलकर – 200 नाबाद

ALSO READ THIS :  Rishabh Pant Health Update: हादसे के बाद आया क्रिकेटर ऋषभ पंत का पहला ट्वीट, सभी को कहा शुक्रिया

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,704FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles