India Coronavirus Updates: कोरोना से निपटने की तैयारियां तेज, आज देशभर के अस्पतालों में होगी मॉकड्रिल

India Coronavirus Updates: चीन में भयंकर तबाही मचा रहा कोरोना का नया वैरिएंट कहीं भारत के लिए भी बड़ी मुसीबत न बन जाए, इससे बचने के लिए भारत में जोरों से तैयारियां चल रही है. इसी क्रम में आज देश के सभी बड़े अस्पतालों में एक साथ मॉक ड्रिल करके उपचार की व्यवस्थाओं को जांचा-परखा जायेगा.

India Coronavirus Updates: आपको  बता दें चीन समेत 5 देशों में तबाही मचा रहे रहे कोरोना से निपटने के लिए भारत में जोरों से तैयारियां की जा रही हैं. केंद्र सरकार की पहल पर आज देशभर के अस्पतालों में कोरोना से निपटने की तैयारियों को जांचने व परखने के लिए मॉक ड्रिल होगी. इस ड्रिल में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री भी हिस्सा लेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज सुबह 10 बजे सफदरजंग अस्पताल में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं व सुविधाओं को चेक करेंगे.

ALSO READ THIS :  Sitapur Samachar : प्रभात अग्निहोत्री द्वारा आयोजित दो दिवसीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता का हुआ समापन

दिल्ली एयरपोर्ट पर पाए गये 4 कोरोना पॉजिटिव (India Coronavirus Updates)

इस बीच सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर 4 यात्री कोरोना पॉजिटिव (India Coronavirus Updates) पाए गए. वे चारों यात्री म्यांमार से वापस भारत आए हुए है. वहीं गया में11 विदेशी प्रवासी कोरोना संक्रमित पाए गये हैं. कोलकाता एयरपोर्ट पर भी दो यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कर्नाटक में नव वर्ष पर भीड़भाड़ के हालात को देखते हुए सरकार ने सिनेमा हॉल, पब, रेस्टोरेंट और बार आदि में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.

राजस्थान में सीएम गहलोत ने की बैठक (India Coronavirus Updates)

बिहार में एम्स प्रशासन हुआ चौकस (India Coronavirus Updates)

बिहार में कोरोना संक्रमण (India Coronavirus Updates) की आहट को लेकर पटना एम्स ने सभी तैयारी पूरी कर ली हैं. एम्स के निदेशक डॉ गोपाल कृष्ण पाल ने बताया कि पटना एम्स हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि नए वैरिएंट के कुछ मामले भारत में भी पाए गए है. लेकिन जिस बी एफ वैरिएंट (Variant BF.7) की चिंता की जा रही है, उसका प्रभाव जनवरी के दूसरे सप्ताह के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा. इसलिए तब तक सभी लोग पूरी तरह सावधानी बरतें और भीड़भाड़ में जाने से बचें.

ALSO READ THIS :  Indian citizenship to Pakistani Hindus : पाकिस्तान से आए हिंदुओं को भारत की नागरिकता देगी मोदी सरकार, सामने आया बड़ा फैसला

सीएम योगी ने लोगों से की मास्क पहनने की अपील (India Coronavirus Updates)

यूपी की राजधानी लखनऊ में चीन वाले कोरोना वैरिएंट (India Coronavirus Updates) का मामला सामने के बाद प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है. इसके साथ ही राजधानी में इस वैरिएंट के सक्रिय रोगियों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है. इससे पहले 23 दिसंबर को एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. सीएम योगी ने लोगों से अपील की है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर प्रत्येक स्थिति में मास्क का इस्तेमाल करें. इससे न केवल कोरोना से बचाव होगा बल्कि प्रदूषण और ठंड से भी राहत मिलती है.

ALSO READ THIS :  How to Identify Job Fraud SMS : सावधान! इस तरह के मैसेज देखते ही करें फ़ोन से डिलीट, वरना मिनटों में खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,703FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

x