Prime Minister Narendra Modi mother Heeraben Modi passed away: पीएम मोदी की मां हीराबा का निधन

Prime Minister Narendra Modi mother Heeraben Modi passed away: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का निधन हो गया है। बुधवार को तबीयत खराब होने पर उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था.

Prime Minister Narendra Modi mother Heeraben Modi passed away: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का निधन हो गया है। बुधवार को तबीयत खराब होने पर उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था. पीएम मोदी ने अपनी मां के निधन पर ट्वीट किया, “ईश्वर के चरणों में एक अद्भुत शताब्दी है… मैंने हमेशा एक तपस्वी की यात्रा की त्रिमूर्ति, एक निस्वार्थ कर्ता का प्रतीक और मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध जीवन को महसूस किया है।” जब मैं उनके 100वें जन्मदिन पर उनसे मिला तो उन्होंने एक बात कही जो हमेशा याद रहती है कि समझदारी से काम लो, पवित्रता से जियो। अर्थात बुद्धि से काम लो और पवित्रता से जीवन जियो। हीराबा की मौत से मातम पसरा है।

ALSO READ THIS :  Sitapur Samachar : डेंगू व चिकनगुनिया से त्रस्त नगर वासियों की समस्या को लेकर प्रभात अग्निहोत्री ने राज्यमंत्री को सौंपा 5 सूत्रीय मांग पत्र

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की मां हीराबा की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अहमदाबाद स्थित यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया। बीते 4 दिसंबर 2022 को प्रधानमंत्री मोदी ने मां से मुलाकात की। इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात दौरे पर आए थे तो अक्सर अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर मां से मिलते थे और उनका आशीर्वाद लेते थे. पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था। 18 जून 2022 को उन्होंने अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश किया।

प्रधानमंत्री मोदी पहले से ही अपनी मां हीराबा के काफी करीब थे। भले ही नरेंद्र मोदी ने युवावस्था से ही घर छोड़ दिया हो। लेकिन वे हमेशा हीराबा के बारे में जानते थे। यहां तक ​​कि जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब भी जब भी कोई जन्मदिन या कोई शुभ अवसर होता था, तो वे नियमित रूप से हीराबा का आशीर्वाद लेते थे। हीराबा ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि उनका बेटा नरेंद्र आगे चलकर देश का प्रधानमंत्री बनेगा और देश की सेवा करेगा। और फिर हुआ यूं कि नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और देश के प्रधानमंत्री बने।

ALSO READ THIS :  Danushka Gunathilaka Arrested: टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इस क्रिकेटर ने किया महिला का रेप! पुलिस ने होटल से किया गिरफ्तार

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,703FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

x