Sitapur News : 1971 में पाकिस्तान पर मिली जीत का मनाया जश्न, वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों को किया गया नमन

Sitapur News : 1971 में पाकिस्तान पर मिली जीत का सीतापुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न और युद्ध में वीरगति को प्राप्त हुए सैनिको नमन किया।

Sitapur News :  सीतापुर, वर्ष 1971 की जंग में पाकिस्तान पर मिली जीत के दिन 16 दिसंबर को हर साल विजय दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय सीतापुर पर 1971 में भारतीय सैनिकों के पराक्रम को याद किया गया।

जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने कहा कि जब भी पड़ोसी मुल्क ने भारतीय सीमा को लांघने की कोशिश की, उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पड़ोसी मुल्क के सैनिकों का सामना भारतीय वीरों से हुआ। वह चाहे हाल में 09 दिसंबर 2022 को अरुणाचल के तवांग सेक्टर के यांग्त्से में एलएसी पर अतिक्रमण करने पर भारतीय सैनिकों का चीन के सैनिकों को खदेड़ना हो या 1971 में पाकिस्तान की सेना का धूल चटाना हो। भारतीय वीरों की शौर्य गाथा का इतिहास बहुत उपलब्धि पूर्ण रहा है।

ALSO READ THIS :  Sitapur News : भाजपा जिला प्रभारी ने निकाय चुनावों पर की समीक्षा

कार्यक्रम में पहुंचे लखीमपुर के मोहम्मदी विधायक व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री लोकेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि वर्ष 1971 की जंग में करीब 3900 भारतीय सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए थे। इसी दिन पाकिस्तान के जनरल नियाजी ने भारतीय सेना के सामने अपने 93 हजार सैनिकों के साथ घुटने टेक दिए थे और इसी दिन पाकिस्तान का विभाजन करतंे हुए बांग्लादेश का गठन हुआ था।

इस मौके पर जिला महामंत्री विश्राम सागर राठौर, रोहित सिंह, रमेश भार्गव, जिला उपाध्यक्ष नैमिषरत्न तिवारी, राजेश्वर रस्तोगी, करूणाशांकर त्रिपाठी, संजय मिश्रा, जिला मंत्री राजकुमार अग्रवाल, सुधाकर शुक्ला, मीडिया प्रभारी पवन सिंह, मंडल अध्यक्ष आकाश अग्रवाल, शिवप्रकाश सिंह समेत अन्य तमाम लोग मौजूद रहे।

ALSO READ THIS :  Uttar Pradesh By Election Result 2022 Live Updates: सपा या भाजपा, कौन जीतेगा मैनपुरी? मतगणना जारी

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,703FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

x