Uttar Pradesh By Election Result 2022 Live Updates: सपा या भाजपा, कौन जीतेगा मैनपुरी? मतगणना जारी

Uttar Pradesh By Election Result 2022 Live Updates: हाई-प्रोफाइल मैनपुरी लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई है। मैनपुरी से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव सपा की प्रत्याशी हैं, तो वहीँ बीजेपी ने रघुराज सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है.

Uttar Pradesh By Election Result 2022 Live Updates: उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर और खतौली विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए गुरुवार (8 दिसंबर, 2022) को वोटों की गिनती की जाएगी। तीनों जगहों पर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी और उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के बीच सीधी लड़ाई है।

ALSO READ THIS :  Gujarat Assembly Election 2022 BJP Candidates List: गुजरात चुनाव के लिए BJP ने जारी की प्र्ताशियों की पहली सूची

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण मैनपुरी सीट पर उपचुनाव जरूरी था, जबकि रामपुर सदर सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की अयोग्यता के कारण खाली हुई थी। खतौली में, भाजपा के विक्रम सिंह सैनी को 2013 के दंगों के एक मामले में जिला अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने और दो साल के कारावास की सजा के बाद विधानसभा से अयोग्य ठहराए जाने के कारण उपचुनाव की आवश्यकता थी।

मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव यादव मैनपुरी से सपा की उम्मीदवार हैं। दूसरी ओर, भाजपा ने मुलायम के भाई शिवपाल सिंह यादव के नजदीकी रघुराज सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है।

ALSO READ THIS :  Mainpuri By-election : तो BJP देगी मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव को बड़ा तोहफा!

रामपुर सदर में, आजम खान के करीबी असीम राजा चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि खतौली में, जो 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों का केंद्र था, भाजपा ने विक्रम सिंह सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को मैदान में उतार कर इस सीट पर कब्जा बनाए रखने की कोशिश कर रही है

चार अन्य विधानसभा क्षेत्रों- ओडिशा के पदमपुर, राजस्थान के सरदारशहर, बिहार के कुरहानी और छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर में होने वाले उपचुनाव के लिए भी गुरुवार को मतगणना होगी. अंतिम परिणाम, जो गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना के साथ चल रहे हैं, गुरुवार शाम तक घोषित किए जाने की संभावना है।

ALSO READ THIS :  The Big Story: सपा के तुनकमिजाज नेता आजम खान को मिली उनके पापों की सजा, अब कभी वोट भी नहीं डाल पाएंगे अपना वोट

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,704FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles