37 की हुईं टीवी इंडस्ट्री की 'गोपी बहू' देवोलीना भट्टाचार्जी, कायम की अच्छे अभिनय की मिसाल 

टीवी इंडस्ट्री में गोपी बहू के नाम से मशहूर अदाकारा देवोलीना भट्टाचार्जी (Devoleena Bhattacharjee) आज 22 अगस्त को अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं.

ऐसे में एक्ट्रेस और उनके परिवार के लिए बेहद खास पल है. चलिए आज अदाकारा के जन्मदिन पर जानते हैं कुछ खास बातें...

टीवी देवोलीना भट्टाचार्जी (Devoleena Bhattacharjee) सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं.

देवोलीना ने टीवी जगत में सीरियल 'साथ निभाना साथिया' (Saath Nibhaana Saathiya) के लिए जानी जाती हैं. इस शो में उन्हें काफी पसंद किया गया था.

शो में उनकी एक संस्कारी बहू की इमेज थी. लेकिन वह रियल लाइफ में काफी ग्लैमरस और बोल्ड हैं.

देवोलीना अपने बोल्डनेस और ग्लैमरस होने का सबूत अक्सर अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए करती रहती हैं. उनकी अक्सर सिजलिंग औऱ रिवीलिंग फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं.

आपको बता दें कि देवोलीना का जन्म असम में हुआ था. 22 अगस्त 1985 के दिन जन्मीं देवोलीना भट्टाचार्जी बंगाली परिवार से नाता रखती हैं.

उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई भी वहीं से की. आगे की पढ़ाई देवोलीना ने दिल्ली के नेशनल इंस्टीस्ट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नोलॉजी से की.

बहुत कम लोग जानते हैं कि देवोलीना एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही साथ ज्वैलरी डिजाइनर भी हैं. इसके अलावा वह ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं.

एक्टिंग करियर के वजह से वह मुंबई में अपनी मां और भाई के साथ रहती हैं. कहा जाता है कि बहुत पहले देवोलीना भट्टाचार्जी ने अपने पिता को खो दिया था

देवोलीना के एक्टिंग करियर की बात करें तो पहली बार साल 2009 में उन्हें डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस 2 के लिए ऑडिशन दिया था.

देवोलीना ने 2011 में धारावाहिक 'सावरे सबके सपने प्रीतो' से टीवी सीरियल में डेब्यू किया था. इस सीरियल में उन्होंने बानी का किरदार निभाया था.

देवोलीना का दूसरा टीवी शो 2012 में 'साथ निभाना साथिया' आया. इस सीरियल में बतौर लीड एक्टर काम किया था. इसी से उन्हें घर-घर गोपी बहू के कैरेक्टर से पहचान मिली. देवो दर्शकों के बीच गोपी बहू के नाम से ही फेमस हैं.

हालांकि उन्हें और ज्यादा पॉपुलैरिटी बिग बॉस 13 में एंट्री करने बाद मिली. बताया जाता है कि इस शो में आने के लिए उन्होंने एक हफ्ते के करीब 12 लाख रुपए चार्ज किए थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देवोलीना भट्टाचार्जी अपने स्कूल के दिनों में गंदी हरकत का शिकार हो चुकी हैं. ये बातें उन्होंने खुद टीवी शो 'लेडीज वर्सेज जेंटलमैन' में किय़ा था.

ऐसी ही अन्य ताजा खबरों के लिए क्लिक करें..