Protest against Bilawal Bhutto’s remarks : पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की टिप्पणी के खिलाफ आज बीजेपी करेगी विरोध प्रदर्शन

Protest against Bilawal Bhutto’s remarks : यह नाराजगी पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की संयुक्त राष्ट्र में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के जवाब में आई है।

Protest against Bilawal Bhutto’s remarks : नई दिल्ली, पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई ‘अपमानजनक’ टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शनिवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। भाजपा ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “देश भर के सभी राज्यों की राजधानियों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ता पाकिस्तान और पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला जलाएंगे और पाकिस्तानी विदेश मंत्री के शर्मनाक बयान की कड़ी निंदा करेंगे।”

यह आक्रोश न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तानी विदेश मंत्री की मानहानिकारक टिप्पणी के जवाब में आया है।

बिलावल भुट्टो की टिप्पणी को “अत्यधिक अपमानजनक और कायरता से भरा” बताते हुए, भाजपा ने कहा कि यह टिप्पणी पाकिस्तान की ढहती अर्थव्यवस्था, अराजकता और पाकिस्तान में अराजकता से वैश्विक ध्यान हटाने के लिए दी गई थी।

ALSO READ THIS :  PM Modi’s mother Hiraba health update today : जानिए अब कैसी है PM मोदी की मां की तबीयत? अस्पताल ने दिया ये बड़ा अपडेट

“बयान का उद्देश्य दुनिया को गुमराह करना और पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, पाकिस्तान में अराजकता और अराजकता, पाकिस्तानी सेना में बढ़ते मतभेदों, इसके बिगड़ते वैश्विक संबंधों और इस तथ्य से दुनिया का ध्यान हटाना है कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए प्रमुख अभयारण्य बन गया है।”

बिलावल के बयान के खिलाफ शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर धरना दिया। भाजपा ने कहा कि भारत की विदेश नीति की विश्व स्तर पर सराहना हो रही है, जबकि पाकिस्तान को छोटे देशों से भी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है।

“एक तरफ हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिनके नेतृत्व में भारत ने विभिन्न वैश्विक मंचों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है, और दूसरी तरफ, हमारे पास पाकिस्तान है जिसने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उपहास और अपमान का सामना किया है। एक तरफ भारत का। विदेश नीति की विश्व स्तर पर सराहना हो रही है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को छोटे देशों से भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

ALSO READ THIS :  Indian citizenship to Pakistani Hindus : पाकिस्तान से आए हिंदुओं को भारत की नागरिकता देगी मोदी सरकार, सामने आया बड़ा फैसला

पार्टी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में चलाए गए रूस-यूक्रेन संघर्ष के दौरान चलाए गए बचाव अभियान के दौरान पाकिस्तानी छात्रों को कैसे बचाया गया, यह सभी ने देखा।

बीजेपी ने कहा कि बिलावल भुट्टो ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है, वह बेहद निंदनीय है, जो राजनीति की सच्ची भावना को नहीं दर्शाती है और सार्वजनिक जीवन में शालीनता की सीमा को भी पार करती है।

“क्या बिलावल भुट्टो के पास हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के बारे में टिप्पणी करने का कद भी है जो एक सच्चे राजनेता और एक उच्च सम्मानित वैश्विक नेता हैं! बिलावल भुट्टो के इस अपमानजनक बयान ने वैश्विक मंच पर पाकिस्तान की छवि को और कम कर दिया है,” यह जोड़ा गया .

ALSO READ THIS :  Petrol-Diesel Price Today : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी राहत, जारी हुए नये रेट्स

विदेश मंत्रालय (MEA) ने भी प्रधान मंत्री मोदी पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री को उनके “असभ्य आक्रोश” के लिए फटकार लगाई और कहा कि “ये टिप्पणियां पाकिस्तान के लिए भी एक नया निचला स्तर हैं।”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “पाकिस्तान के विदेश मंत्री की हताशा उनके अपने देश में आतंकवादी उद्यमों के मास्टरमाइंडों की ओर निर्देशित होगी, जिन्होंने आतंकवाद को अपनी राज्य नीति का हिस्सा बना लिया है। पाकिस्तान को अपनी मानसिकता बदलने या अछूत बने रहने की जरूरत है।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,704FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles